Nation Speaks

Ab Bolega Hindustan

ऊना में अंडर-17 फुटबॉल लीग चैंपियनशिप : प्रदेशभर के आठ क्लबों की टीमें दिखा रही मैदान में दमखम

1 min read
 
प्रदेशभर के आठ क्लबों की टीमें दिखा रही मैदान में दमखम, जूनियर फुटबॉल खिलाड़ियों को मंच प्रदान कर रहा हिमाचल प्रदेश फुटबॉल संघ। 
 
ऊना जिला मुख्यालय के इंदिरा गांधी खेल परिसर में हिमाचल प्रदेश फुटबॉल एसोसिएशन की तरफ से अंडर-17 फुटबॉल लीग चैंपियनशिप का आयोजन किया जा रहा है।इस प्रतियोगिता में हिमाचल प्रदेश के फुटबॉल से जुड़े आठ क्लबों की टीमें भाग ले रही हैं। जिनमें नॉर्थन एफसी मंडी, टेक्ट्रो एफसी, वेंगा बॉयज कुल्लू, साईं कांगड़ा एफसी, खड्ड एफसी ऊना, हिमालयन एफसी किन्नौर, गोलाजो एफसी हमीरपुर व हिमाचल फुटबॉल क्लब भाग ले रहे हैं। इन टीमों को दो पूलों में विभाजित किया गया है। पूल ए में नॉर्थन एफसी मंडी, टेक्ट्रो एफसी, वेंगा बॉयज कुल्लू, साईं कांगड़ा फुटबॉल क्लब तथा पूल बी में खड्ड एफसी ऊना, हिमालयन एफसी किन्नौर, गोलाजो एफसी हमीरपुर व हिमाचल फुटबॉल क्लब को शामिल किया गया है।
 
 शनिवार को प्रतियोगिता के तहत पहला मुकाबला नॉर्दर्न एचपी मंडी और बेंगा बॉयस कुल्लू के बीच खेला गया, जिसमें मंडी ने 5-2 से जीत दर्ज की। दूसरे मुकाबले में गोलाजो एफसी हमीरपुर का सामना खड्ड एफसी ऊना से हुआ जिसमें खड्ड ने 1-0 से जीत हासिल की।
 
 हिमाचल प्रदेश फुटबॉल एसोसिएशन के प्रदेश महासचिव दीपक शर्मा ने बताया कि अंडर 17 वर्ग में अपनी तरह की यह पहली प्रतियोगिता हिमाचल प्रदेश में आयोजित की जा रही है जिसका खिलाड़ियों को भरपूर लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि फुटबॉल के प्रति युवाओं में रुचि बढ़ाने के लिए फुटबॉल एसोसिएशन द्वारा कई प्रशिक्षण और प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता है। इसी के तहत यहां पर इस प्रतियोगिता को आयोजित कर प्रदेश भर के अंडर 17 वर्ग के खिलाड़ियों को एक मंच प्रदान करने का प्रयास किया गया है। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में पहले दो स्थानों पर रहने वाली टीमें राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *