Nation Speaks

Ab Bolega Hindustan

मुख्यमंत्री ने आदर्श बाल गृह व वृद्धाश्रम, नारी सेवा सदन तथा विशेष योग्यता वाले बच्चों के संस्थान का दौरा किया

????????????????????????????????????

  मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बुधवार को आदर्श बाल गृह और वृद्धाश्रम, नारी सेवा सदन मशोबरा और विशेष योग्यता वाले बच्चों के संस्थान ढली, शिमला का दौरा किया। उन्होंने इन संस्थानों में रहने वालों को दी जा रही सुविधाओं का जायजा लिया। मशोबरा स्थित नारी सेवा सदन, वृद्धाश्रम व आदर्श बाल गृह में रहने वालों से बातचीत भी की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इन संस्थानों में रहने वालों को बेहतर सुविधाएं प्रदान की जाएं।

 मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार द्वारा संचालित ऐसे संस्थानों में रहने वालों को राज्य सरकार फेस्टिव अलाउंस प्रदान करेगी। जिससे इन लोगों में इस भावना का संचार होगा कि सरकार उनके कल्याण और बेहतरी के लिए प्रतिबद्ध है।

सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि निराश्रित महिलाओं, अनाथ बच्चों और विशेष रूप से सक्षम बच्चों को अत्याधुनिक सुविधाएं प्रदान करने के लिए राज्य के विभिन्न हिस्सों में तीन एकीकृत समाज कल्याण संस्थान खोले जाएंगे ताकि वे इन संस्थानों में घर जैसा महसूस कर सकें। उन्होंने कहा कि उन्होंने संबंधित विभागों को ऐसे संस्थानों के लिए बनने वाले भवनों की उचित योजना व डिजाइनिंग इत्यादि सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने मशोबरा स्थित नारी सेवा सदन में रहने वालों को कम्बल एवं मिठाईयां भी वितरित की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *