Nation Speaks

Ab Bolega Hindustan

सोलन में फाइनेंस कम्पनी ने लोन तो दिया नहीं ,लेकिन ग्राहक के खाते से काट ली दो किश्तें

 

सोलन में एक अनोखा धोखाधड़ी का मामला सामने आया है जिसमें  निजी फाइनेंस कंपनी ने अपने ग्राहक को लोन तो नहीं दिया लेकिन उसके खाते से किश्तें काटनी आरम्भ कर दी।  हद तो इस बात की है कि  पीड़ित  ग्राहक देवदत्त शर्मा  ने इस लोन के लिए अपनी ज़मीन  और घर भी गिरवी रख दिया है।  जिसकी  एवज में पीड़ित ग्राहक ने दस लाख का लोन सैंक्शन करवाया था।  लोन उसके खाते में तो नहीं आया लेकिन फाइनेंस कम्पनी ने उसके खाते से एक एक कर दो किश्तें भी काट ली।  ग्राहक को जब इस बात का पता चला तो उसने इस बात की शिकायत कई बार कंपनी के कार्यालय में की।  लेकिन कम्पनी ने उसकी बात पर कोई गौर नहीं किया। यहाँ तक कि अब पीड़ित का फोन उठाना भी बंद कर दिया। जिसके चलते आज वह सोलन एसपी कार्यालय में आया और उसने शिकायत भी दर्ज करवाई।  
 
पीड़ित देवदत्त  और  वीरेंद्र चौहान  ने बताया कि वह शारीरिक रूप से अक्षम है और बड़ी मुश्किल से घर का गुजारा कर रहे है।  लोन के लिए उनके द्वारा घर और ज़मीन को गिरवी रखा गया।  जिसके लिए उन्होंने अलग से करीबन 40 हज़ार रूपये खर्च किया।   करोड़ों रूपये की ज़मीन भी फाइनेंस कम्पनी के पास गिरवी रखी। लेकिन कम्पनी ने उन्हें लोन का भुगतान नहीं किया। ऊपर से उनके खाते से करीबन 31 हज़ार रूपये की किश्तें भी काट ली। जिसकी वजह से वह बेहद मानसिक परेशानी से गुजर रहे है। इसलिए वह चाहते है कि कम्पनी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाए।  उन्होंने बताया कि इसकी शिकायत उन्होंने पुलिस में कर दी है।  
 
 
मिली जानकारी के अनुसार पुलिस द्वारा फाइनेंस कम्पनी के अधिकारिओं को कार्यालय में बुलाया गया। जहाँ कम्पनी ने दो दिनों के भीतर  पीड़ित व्यक्ति को लोन का चैक देने का वायदा किया है।
 
 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *