Nation Speaks

Ab Bolega Hindustan

मुख्यमंत्री ने सराज  में 30.32 करोड़ रुपये लागत की विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास किए 

1 min read
मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने बुधवार को सराज विधानसभा क्षेत्र के बागाचनोगी के कुठेड़ में 4.50 करोड़ रूपये की लागत से निर्मित राजकीय वरिष्ठ माध्यामिक पाठशाला भवन और बागाचनोगी में 37 लाख रुपये से बने राजकीय वरिष्ठ माध्यामिक पाठशाला के अतिरिक्त भवन का उद्घाटन किया। 
 
उन्होंने 23 लाख रूपये लागत के आयुर्वेदिक औषधालय थाना कुठेड़ भवन, 1.17 करोड़ रूपये की उठाऊ जलापूर्ति योजना भाटकीधार बागाचनोगी और बागाचनोगी में 84 लाख रूपये की लागत से निर्मित जल शक्ति विभाग के सहायक अभियन्ता कार्यालय एवं आवास का उद्घाटन किया।  
 
मुख्यमंत्री ने 86 लाख रुपये लागत की बजैहल, झमाच, शिवा, छोहाधार तथा धवास उठाऊ जलापूर्ति योजना, कडौण में 42 लाख रूपये की लागत से निर्मित वन विभाग के निरीक्षण कुटीर, सपैहणीधार में 40 लाख रूपये की लागत से निर्मित वन विभाग के निरीक्षण कुटीर और 84 लाख रूपये लागत से निर्मित राजकीय उच्च विद्यालय भाटकीधार भवन का उद्घाटन किया।  
विद्युत उपमण्डल बागाचनोगी, लम्बाथाच चियूणी सड़क पर 1.65 करोड़ रूपये के जल शक्ति विभाग के निरीक्षण कुटीर तथा 50 लाख रूपये लागत की उठाउ जलापूर्ति योजना शिल्हीबागी के नवीनीकरण का लोकार्पण किया। 
मुख्यमंत्री ने शिवाखड्ड में 22 लाख रूपये से पशु औषधालय भवन, बागाचनोगी में लोक निर्माण विभाग के 1.82 करोड़ रूपये की लागत से बनने वाले विश्राम गृह भवन और 2.94 करोड़ रूपये की उठाऊ सिंचाई योजना चेत का शिलान्यास किया। 
उन्होंने  7.24 करोड़ रूपये की लागत से बनने वाली उठाऊ सिंचाई योजना बागाचनोगी और 1.98 करोड़ रूपये की उठाउ सिंचाई योजना शिल्हीबागी का शिलान्यास किया। 
मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर बागाचनोगी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि गत पौने पांच वर्षों में सराज विधानसभा क्षेत्र में लोक निर्माण विभाग के माध्यम से विभिन्न विभागों के 98 भवनों के निर्माण के लिए 386 करोड़ रुपये की धन राशि स्वीकृत की गई है। इनमें से 30 भवनों का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है और अन्यों का कार्य प्रगति पर है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र को मुख्य धारा से जोड़ने के लिए यहां सड़कों का बिछाया गया है। इस अवधि में विभिन्न सड़कों, पुलों एवं पुलियों के निर्माण, सड़कों को पक्का करने आदि कार्याे के लिए 507 करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत की गई। 
 
मुख्यमंत्री ने कहा कि सराज व बालीचौकी खंड के लिए 121 करोड़ रुपये की पेयजल योजना, 16 करोड़ रुपये लागत की पेयजल योजना छतरी बरयोगी, 18 करोड़ रुपये लागत की पेयजल योजना बगड़ाथाच झरेड़ गतु, 36 करोड़ रुपये की बालीचौकी बहुगराम पेयजल योजना और 8 करोड़ रुपये से ग्राम पंचायत बहल व थुनाग की पुरानी योजनाओं के नवीनीकरण का कार्य प्रगति पर है। 
उन्होंने कहा कि 11 करोड़ रुपये के व्यय से ग्राम पंचायत पखरेर व आसपास के क्षेत्रों की पुरानी पेयजल योजनाओं तथा 14 करोड़ की बगस्याड़ व आसपास के क्षेत्र की पुरानी पेयजल योजनाओं के नवीनीकरण का कार्य प्रगति पर है। जबकि 37 करोड़ की अन्य योजनाएं लोकार्पण के लिए तैयार हैं। 
 
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने सपैहणी धार में नेचर पार्क विकसित करने, गांव शिल्ह में आयुर्वेदिक औषधालय खोलने, गांव डगड़ैहल में स्वास्थ्य उपकेंद्र भवन के लिए बजट प्रावधान करने तथा ग्राम पंचायत नलवागी में पटवार वृत्त खोलने की घोषणा की।  
कार्यक्रम में दिल्ली के पूर्व विधायक मनोज कुमार, पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधि, उपायुक्त अरिंदम चौधरी, पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री, विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी और अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © 2022 | Newsphere by AF themes.
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)