Nation Speaks

Ab Bolega Hindustan

जीवन में सही वक्त के लिए घडी को सही जगह पर लगाना बहुत जरूरी है

1 min read

एस्ट्रोलॉजी फैक्ट ; आपने कभी न कभी जरूर सुना होगा की फिलहाल बुरा वक्त चल रहा है, सही वक्त भी जरूर आएगा। क्या आपको पता है वास्तु शास्त्र के हिसाब से अगर आपके दिवार पर लगी घड़ी सही दिशा में नहीं है तो इससे भी घर की सुख-संपत्ति, धन-संपदा, मान-सम्मान, यश-कीर्ति आदि पर असर पड़ता है।यहां तक की मान सम्मान पर ठेस पहुंचती है।

घर की दिवार पर लगी घडी एक आवश्यक वस्तु है। बस समय देखने के वजह से घर में घडी को कही भी लगा देते हैं ताकि समय आसानी से देखा जा सके। मगर वास्तु शास्त्र के अनुसार दीवार घड़ी लगाने के भी नियम हैं और इनका पालन करने से स्वतः ही चीजें ठीक होने लगती हैं, रुकी हुई प्रगति समय के हिसाब से आगे बढ़ने लगती है। सही दिशा में घड़ी लगाकर जीवन में बहुत कुछ हासिल कर सकते हैं अन्यथा हाथ आया हुआ अवसर भी निकल जाता है।

आइये जानते है दिवार घड़ी को कहाँ और किधर लगाना चाहिए
दीवार घड़ी के लगाने के लिए सबसे बेहतरीन दिशा है ईशान कोण यानी नॉर्थ ईस्ट या उत्तर पूर्व. घड़ी चाहे ड्राइंग रूम में लगाएं, या बेड रूम या फिर किचन या पूजा घर में, हमेशा ईशान कोण की दिशा में लगाना सबसे अच्छा होता है। यदि ईशान कोण की दिशा में स्पेस नहीं है तो दूसरी प्राथमिकता नॉर्थ यानी उत्तर और तीसरी प्राथमिकता ईस्ट यानी पूर्व की दिशा होती है। उचित दिशा में घड़ी लगाने से उसके अंदर जो ऊर्जा यानी बैटरी के कारण होने वाली टिक-टिक से वह दिशा भी एक्टिव हो जाती है,नॉर्थ ईस्ट दिशा में घड़ी लगाने से इज्जत ,शोहरत और मान-सम्मान, यश-इज्जत, प्रॉस्पेरिटी आदि की प्राप्त होती है और सभी लोग आपका गुणगान करते हैं जबकि नॉर्थ यानी उत्तर की दिशा धन देती है। करियर की रुकावटों को भी दूर करती है. यदि प्रमोशन रुका है या किन्हीं कारणों से जॉब रुका है, व्यापार करते हैं और मार्केट में पैसे रुके हैं तो यह रुकावटें दूर होती हैं और उनकी प्राप्ति होती है। पूर्व यानी ईस्ट की दिशा रिश्ते देती है, इस दिशा से मान सम्मान मिलता है, बच्चों की शिक्षा की बाधा दूर होती है और परिवार का हेल्थ सेक्टर ठीक होता है।
इस दिशा में भूलकर भी न लगाएं घड़ी
घडी को भूलकर भी दक्षिण पश्चिम व दक्षिण की दीवार पर नहीं लगाना चाहिए। इसके अलावा घर के दरवाजे की चौखट के ऊपर भी वॉल क्लॉक नहीं लगाना चाहिए। चौखट के ऊपर घड़ी लगाने का अर्थ है कि घर के लोगों के जाने का वक्त आ गया है, ऐसे में जल्द ही कोई अशुभ समाचार मिलता है. सेल खत्म होने से घड़ी का रुकना भी बुरा संकेत है, ऐसा होने पर आपका वक्त आते आते रुक जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © 2022 | Newsphere by AF themes.
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)