Nation Speaks

Ab Bolega Hindustan

बिग बॉस’ के पॉपुलर कंटेस्टेंट्स जो इंडस्ट्री से गायब हो गए ,कोई गाय भैंस पाल रहा है तो कोई यूट्यूब चैनल चला रहा है

1 min read
बिग बॉस के इतिहास में ऐसे कई कंटेस्टेंट्स रहे, जिनकी एंट्री ने सबके होश उड़ा दिए थे। वहीं कुछ ऐसे भी कंटेस्टेंट्स रहे, जिन्होंने सलमान खान का खून खौलाने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी थी। कुछ तो ऐसे भी रहे, जिन्होंने अश्लीलता से लेकर बेहूदगी तक सारी सीमाएं लांघ दी थीं। बिग बॉस एक ऐसा प्लेटफॉर्म रहा है, जहां लगभग हर कोई आने की चाह रखता है। इस शो ने जहां कई आम लोगों को भी स्टार बना दिया तो वहीं कुछ बाद में गुमनाम हो गए। छह तो ऐसे कंटेस्टेंट्स रहे, जिन्हें बिग बॉस से बाहर आने के बाद इंडस्ट्री में कुछ खास काम नहीं मिला उन्हें अपना बोरिया बिस्तर समेटना पड़ गया। इन कंटेस्टेंट्स का स्ट्रगल आज भी जारी है।यहां हम आपको सलमान खान द्वारा होस्ट किए जाने वाले ‘बिग बॉस’ के ऐसे 6 कंटेस्टेंट्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें इस रिएलिटी शो ने खूब पॉपुलैरिटी दिलाई, पर बाहर आने के बाद वो गायब हो गए। जहां एक कंटेस्टेंट खेती-बाड़ी करने लगा तो वहीं एक ने अपना नाम ही बदल लिया।
डायना हेडन : मिस वर्ल्ड 1997 डायना हेडन ने 2003 में फिल्म ‘तहजीब’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, लेकिन असफल रहा। उन्होंने कुछ रिएलिटी शोज भी होस्ट किए पर डायना का जादू नहीं चल सका। डायना हेडन साल 2008 में बिग बॉस के दूसरे सीजन में नजर आई थीं, लेकिन इस शो से भी डायना के करियर को कोई फायदा नहीं हुआ। डायना हेडन के इंस्टाग्राम अकाउंट पर दी जानकारी के मुताबिक, वह अब पर्सनल कोच हैं।
मनवीर गुर्जर : मनवीर गुर्जर याद हैं? उन्होंने ‘बिग बॉस’ का 10वां सीजन जीता था। साल 2016 में आए इस सीजन में मनवीर गुर्जर एक कॉमनर थे। बिग बॉस के घर में आने से पहले तक मनवीर गुर्जर को कोई नहीं जानता था। लेकिन सलमान खान के इस रिएलिटी शो ने उन्हें खूब स्टारडम दिलाया। उत्तर प्रदेश नोएडा के रहने वाले मनवीर गुर्जर ने सोचा भी नहीं था कि उन्हें इतना नेम-फेम मिलेगा। शो जीतने पर मनवीर गुर्जर को ट्रॉफी के अलावा 50 लाख रुपये मिले थे। मनवीर गुर्जर ने सोचा था कि बिग बॉस से बाहर आने के बाद उनके पास प्रोजेक्ट्स की भरमार लग जाएगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। मनवीर गुर्जर को कोई प्रोजेक्ट नहीं मिला और वह इंडस्ट्री से गायब हो गए। वह 2021 में सलमान की फिल्म ‘राधे’ में कुछ सेकेंड के रोल में दिखे थे। इस फिल्म में वह क्लब में फाइट सीन में नजर आए थे। मनवीर गुर्जर अब ग्लैमर की दुनिया से दूर नोएडा में ही हैं। यहां वह खेती-बाड़ी करते हैं। उनकी दूध की डेरी भी है। हालांकि वह इंस्टाग्राम पर खूब एक्टिव रहते हैं।
रिमी सेन : एक्ट्रेस रिमी सेन याद हैं? रिमी सेन ने ‘हंगामा’, ‘क्योंकि’, ‘गरम मसाला’ और ‘फिर हेरा फेरी’ जैसी फिल्मों से धमाल मचा दिया था। वह बैक-टू-बैक कई फिल्में कर रही थीं। लेकिन धीरे-धीरे वह फिल्मों से गायब होती चली गईं। साल 2011 के बाद रिमी सेन की कुछ साल तक कोई फिल्म नहीं आई। रिमी सेन ने तब सलमान खान के ‘बिग बॉस’ में एंट्र्री की। रिमी सेन की ‘बिग बॉस 9’ में एंट्री ने खूब हाइप क्रिएट किया। रिमी सेन को लगा था कि इस शो से शायद उनके करियर को फायदा होगा, पर ऐसा नहीं हुआ। रिमी सेन बिग बॉस के फाइनल तक भी नहीं पहुंच पाईं और बाहर हो गईं। इसके बाद से रिमी सेन को कोई ऑफर नहीं मिला। रिमी सेन ने तब अपना नाम बदल लिया और प्रोडक्शन हाउस खोला। अब उनका नाम शुभोमित्रा सेन है। 2019 में उन्होंने ‘बुधिया सिंह-बोर्न टू रन’ नाम की एक फिल्म प्रोड्यूस की थी। रिमी सेन अब बस सोशल मीडिया पर ही दिखाई देती हैं। वह इंस्टाग्राम पर अपनी तस्वीरें और वीडियो शेयर करती रहती हैं।
दीपक ठाकुर : दीपक ठाकुर ने ‘बिग बॉस 12’ में खूब सुर्खियां बटोरी थीं। बिहार के मुजफ्फरपुर के एक छोटे से गांव आथर के रहने वाले दीपक ठाकुर ने एक कॉमनर के रूप में शो में एंट्री की थी। उस समय तक दीपक ठाकुर बहुत ही कम लोग जानते थे, पर बिग बॉस ने उन्हें स्टार बना दिया। दीपक ठाकुर ‘बिग बॉस 12’ में फाइनल में पहुंचे थे और उन्होंने 20 लाख रुपये लेकर शो क्विट कर दिया था। दीपक ठाकुर को भले ही बाद में बॉलीवुड या टीवी में काम नहीं मिला, पर वह अपना ही यूट्यूब चैनल चलाते हैं और गाने गाते हैं। वह खुद को म्यूजिशन और बॉलीवुड का प्लेबैक सिंगर बताते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दीपक ठाकुर ने अनुराग कश्यप की ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में भी गाना गाया था।
राजीव पॉल : राजीव पॉल कभी टीवी की दुनिया के पॉपुलर स्टार रहे थे। उन्होंने ‘अभिमान’, ‘कहानी घर घर की’, ‘मेरे घर आई एक नन्ही परी’, ‘रिश्ते’ और ‘स्वाभिमान’ जैसे टीवी शोज में काम किया। एक समय ऐसा भी था जब राजीव पॉल के पास खूब काम था। वह कई सीरियलों में मुख्य किरदार में भी दिखे। लेकिन अब उनके पास नाममात्र काम है। वह फिलहाल टीवी शो ‘ससुराल सिमर का 2’ में साइड रोल में नजर आते हैं। राजीव पॉल ‘बिग बॉस’ के छठे सीजन में दिखे थे। उन्होंने बिग बॉस में खूब सुर्खियां बटोरीं, पर जैसा स्टारडम उनका बिग बॉस के घर में जाने से पहले था, वैसा बाद में नहीं रहा। सलमान को भी राजीव पॉल पसंद थे और वह उन्हें अल पचीनो कहकर बुलाते थे। लेकिन बिग बॉस के बाद राजीव पॉल कुछ खास नहीं कर सके।
आर्यन वैद्य : कई फिल्मों और टीवी शोज का हिस्सा रहे पॉपुलर मॉडल आर्यन वैद्य ने यह सोचकर बिग बॉस के घर में एंट्री की थी कि उनके डूबते करियर की नैया पार लग जाएगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। 2006 में आर्यन वैद्य ‘बिग बॉस’ के पहले सीजन में दिखे थे। शो से बाहर आने के बाद आर्यन वैद्य ने बीच में एकाध फिल्म और टीवी शोज किए, पर स्ट्रगल खत्म नहीं हुआ। आर्यन वैद्य को जब बॉलीवुड में काम नहीं मिला तो उन्हें मजबूरी में 2019 में भोजपुरी फिल्मों का रुख करना पड़ा। अभी भी कुछ साल से वह स्क्रीन से दूर हैं।
CREDIT NBT

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © 2022 Designed and Developed by Webnytic
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)