Nation Speaks

Ab Bolega Hindustan

राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर ने 14 वीं विस में अभिभाषण के कुछ अहम बातें 

राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर ने विधानसभा के शीतकालीन सत्र के 14 वीं विस में अभिभाषण देते हुए कहा कि नए वर्ष में सरकार का पहला सत्र आयोजित किया जा रहा है। हाल ही में संपन्न चुनाव में हिमाचल के लोगों ने लोकतंत्र का महत्वपूर्ण पर्व सही से मनाया गया है। राज्यपाल ने कहा कि इस बार युवा विधायक भी चुनकर आए है।  जबकि युवा मुख्यमंत्री जिम्मा संभाल रहे हैं। उन्होंने कहा कि पूरा विश्वास है कि विभिन्न विषयों की चर्चा पर अहम योगदान देंगे। 
 
सत्तापक्ष व विपक्ष मिलकर बेहतरीन कार्य करने के लिए अग्रसर रहे। इसमें विपक्ष भी अपना बेहतर योगदान दें। प्रदेश सरकार राज्य को विकास के पथ पर अग्रसर करने के लिए कार्य करेगी। जिसमें सरकार घोषणा पत्र को नीतिगत दस्तावेज मानते हुए काम करेगी। अंतिम पंक्ति तक लोगों के जीवन को सफल बनाने का कार्य करेगी।  प्रगतिशील नीतियों की समर्थक रही है। प्रदेश सरकार बेरोजगारी को दूर करने, महंगाई को नियंत्रित करने सहित अन्य विषयों पर कार्य करेगी।
 
 सरकार की ओर से रोजगार के सृजन का कार्य कर दिया है। रिक्त पदों को जल्द से भरा जाएगा। महिलाओं के लिए भी विशेष प्रयास किए जाएंगे। वीरों की भूमि में सैनिकों के लिए भी उचित कदम उठाए जाएंगे। 
 
प्रदेश में कृषि व बागवानी के हितों को लेकर नीतियां बनाई जाएंगी। साथ ही औधोगिक विकास के लिए भी योजना बनाई जाएगी। ग्रामीण विकास के लिए विशेष योजना पर काम करेगी। प्रकृति व पर्यावरण के संरक्षण के लिए नही उचित कदम उठाए जाएंगे। प्रदेश सरकार राज्य की समस्याओं को जानती है, उसे दूर किये जाने को कार्य किया जाएगा। 
 
सरकार घोषणा पत्र में  दी गई गारंटियों को लेकर भी बजट सत्र के तहत योजनावध तरीके से कार्य किया जाएगा। राज्यपाल ने एक बार फिर से सभी सदस्यों को बधाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *