Nation Speaks

Ab Bolega Hindustan

प्रधानमंत्री के पांच संकल्पों को आत्मसात करके राष्ट्र निर्माण में अपना सक्रिय योगदान दें प्रदेशवासीः जगत प्रकाश नड्डा

1 min read
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी  नड्डा ने कहा कि केंद्र में नरेन्द्र मोदी और प्रदेश में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व वाली ‘डबल इंजन’ सरकार ने कड़ी मेहनत, समर्पण और जनकल्याण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के बल पर हिमाचल को देश के अग्रणी राज्य के रूप में स्थापित किया है। जेपी नड्डा आज सिरमौर जिले के पांवटा साहिब में ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत आयोजित एक कार्यक्रम में भारी जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। 
 
इस अवसर पर स्वागत के लिए सिरमौर जिला वासियों का आभार व्यक्त करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र में नरेन्द्र मोदी और हिमाचल में जय राम ठाकुर के कुशल नेतृत्व में भाजपा की सरकारें विकास तथा जनकल्याण के लिए अपने समर्पण एवं सक्रियता के कारण जन आकांक्षाओं पर पूरी तरह खरी उतरी हैं। नड्डा ने कहा कि केंद्र सरकार भारत को ‘विश्व गुरु’ बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। जबकि, जय राम ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश सरकार हिमाचल को देश का सबसे प्रगतिशील राज्य बनाने के लिए कृतसंकल्प है। जगत प्रकाश नड्डा ने प्रदेशवासियोें से आग्रह किया कि वे 76 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री द्वारा लाल किले से देशवासियों को दिए गए पांच संकल्पों को आत्मसात करके राष्ट्र निर्माण में अपना सक्रिय योगदान दें।
 
जेपी नड्डा ने केंद्र सरकार की उपलब्धियों की चर्चा इस प्रकार की 
भारत ने कोविड-19 की वैक्सीन मात्र नौ महीने में तैयार करके वैश्विक स्तर पर बहुत बड़ी सफलता हासिल की।
देशवासियों को 200 करोड़ से अधिक मुफ्त टीके उपलब्ध कराने के अलावा भारत ने दुनिया के 100 से अधिक अन्य देशों को भी वैक्सीन उपलब्ध करवाई।
 केंद्र सरकार यूक्रेन में फंसे देश के 24000 से अधिक विद्यार्थियों को वापस लाने में भी सफल रही, जिनमें से हिमाचल प्रदेश के लगभग 430 विद्यार्थी थे।
देश के 50 करोड़ से अधिक लोगों को 5 लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा कवर प्रदान किया जा रहा है।
केंद्र की उज्ज्वला योजना और प्रदेश सरकार की गृहिणी सुविधा योजना के कारण हिमाचल प्रदेश चूल्हा धुआंमुक्त राज्य बनकर उभरा है।
केंद्र और राज्य सरकार द्वारा 7000 करोड़ रुपये की रेणुका परियोजना का निर्माण भी आरम्भ किया गया है।
 1300 करोड़ रुपये लागत का एम्स बिलासपुर स्वीकृत किया गया और शीघ्र ही इसका निर्माण पूरा होने वाला है। उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा राज्य के चम्बा, सिरमौर, हमीरपुर और मंडी में चिकित्सा महाविद्यालय स्वीकृत किए गए हैं। उन्होंने कहा कि ऊना जिला में पीजीआई का सैटेलाइट सेंटर बन रहा है और प्रदेश में कई ट्रॉमा सेंटर निर्मित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि ये सभी परियोजनाएं केंद्र और राज्य की डबल इंजन सरकारों के कारण संभव हो पाई हैं।
   कोरोना रोधी वैक्सीन की पहली और दूसरी खुराक देने में हिमाचल को देश का पहला राज्य बनाने के लिए जय राम सरकार के प्रयासों की भी सराहना की। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इस योजना से छूटे हुए लोगों को लाभान्वित करने के लिए हिमकेयर योजना शुरू की है। वहीं जेपी नड्डा ने कहा कि राज्य के  सिरमौर जिले के हाटी समुदाय को अनुसूचित जनजाति का दर्जा दिलाने का मामला शीघ्र ही सुलझा लिया जाएगा ताकि इस समुदाय के लोग जनजातीय दर्जे से लाभान्वित हो सकें। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © 2022 | Newsphere by AF themes.
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)