Nation Speaks

Ab Bolega Hindustan

करो या मारो मुकाबला, आज टीम इंडिया हारी तो एशिया कप से बाहर 

1 min read
भारत और श्रीलंका के बीच आज एशिया कप में पहली बार आमने सामने होंगी। अगर आज टीम इंडिया हार जाती है तो वह फाइनल की रेस से बाहर हो जाएगी। वहीं, श्रीलंका लगातार दूसरी जीत हासिल कर फाइनल के लिए अपना दावा मजबूत करना चाहेगी। इससे पहले सुपर-4 के पहले मुकाबले में दासुन शनाका की टीम अफगानिस्तान को हरा चुकी है। ऐसे में आज के मुकाबले में टीम इंडिया पर ज्यादा प्रेशर होगा। 

भारत और श्रीलंका के बीच मैच दुबई इंटनरेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। पिछले मैच की तरह यहां श्रीलंका के खिलाफ भी गेंद थोड़ी पुरानी होने के बाद स्पिनरों के असरदार साबित होगी। मैच में करीब 160-170 रन बनने की संभावना है।

बता दे कि पाकिस्तान ने एशिया कप के सुपर-4 मुकाबले में बेहद रोमांचक संघर्ष के बाद टीम इंडिया को 5 विकेट से हरा दिया था। भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 181 रन बनाए। विराट कोहली ने 60 रन की पारी खेली थी।मैच के 17.3 ओवर में  रवि बिश्नोई की गेंद पर अर्शदीप सिंह ने आसिफ अली का आसान कैच छोड़ दिया जिससे मैच की रूख बदल गयी और पाक ने भारत को आठ साल के बाद पहली बार एशिया कप में शिकस्त दी। 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन
भारत-
 रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, आर.अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, रवि बिश्नोई, और अर्शदीप सिंह।

श्रीलंका- पथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), चरिथ असलंका, दनुष्का गुणाथिलका, भानुका राजपक्षे, वनिंदु हसरंगा, दासुन शनाका (कप्तान), चमिका करुणारत्ने, महेश तीक्ष्णा, दिलशान मदुशंका, असिथा फर्नांडो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *