Nation Speaks

Ab Bolega Hindustan

करो या मरो के मैच में भारतीय टीम को श्रीलंका ने 6 विकेट से मात दी

1 min read

करो या मरो के मैच में भारतीय टीम को श्रीलंका ने 6 विकेट से हरा दिया। पाकिस्तान के बाद श्रीलंका से मिली सुपर-4 में लगातार दूसरी हार के बाद अब भारत पर एशिया कप से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। अब भारत की उम्मीदें नेट रनरेट और दूसरी टीमों की हार-जीत पर टिकी हुई है। श्रीलंका को आखिरी ओवर में जीत के लिए सिर्फ 7 रन चाहिए थे। मगर अर्शदीप सिंह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए मैच आखिरी दो बॉल तक खींचा, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए। टॉस गंवाकर पहले बैटिंग करते हुए भारत ने रोहित शर्मा के बूते (41 गेंद पर 72 रन) आठ विकेट पर 173 रन का स्कोर बनाया। जवाब में श्रीलंका ने 4 विकेट खोकर एक गेंद पहले लगातार तीसरा मैच जीता। पथुम निसांका (52) और कुसल मेंडिस (57) की ओपनिंग जोड़ी ने श्रीलंका की जीत की नींव रखी।

श्रीलंका को मैच जीतने के लिए आखिरी दो ओवर में 21 रन चाहिये थे लेकिन भुवनेश्वर कुमार ने 19वें ओवर में 14 रन देकर मैच भारत की जद से बाहर ही कर दिया। पाकिस्तान अगर बुधवार को अफगानिस्तान को हरा देता है तो भारत टूर्नामेंट से बाहर हो जायेगा। श्रीलंका को सलामी बल्लेबाज कुसल मेंडिस (37 गेंद में 57 रन) और पाथुम निसांका (37 गेंद में 52 रन) ने शानदार शुरूआत दिलाई और तेजी से 91 रन जोड़े।

श्रीलंका के पचास रन छठे ओवर में ही बन गए जिससे भारतीय गेंदबाजों पर दबाव बन गया। लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने हालांकि 12वें ओवर में दो विकेट लेकर श्रीलंका की रनगति पर अंकुश लगाने की कोशिश की। रविचंद्रन अश्विन ने धनुष्का गुणतिलका (1) को पवेलियन भेजा। श्रीलंका का स्कोर 14वें ओवर में तीन विकेट पर 110 रन था। अगले ओवर में चहल ने मेंडिस को एलबीडबल्यू आउट किया।
इसके बाद हालांकि श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका (नाबाद 33) और भानुका राजपक्षा (नाबाद 25) ने पांचवें विकेट के लिये 64 रन की अटूट साझेदारी करके मैच जिताया। इससे पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने मोर्चे से अगुवाई करते हुए 41 गेंद पर 72 रन बनाये जिसकी मदद से भारत ने आठ विकेट पर 173 रन का स्कोर बनाया। शुरूआती दो विकेट जल्दी गंवाने के बाद रोहित ने कप्तानी पारी खेली और पांच चौके तथा चार छक्के जड़े। सूर्यकुमार यादव ने 29 गेंद में 34 रन बनाकर उनका बखूबी साथ दिया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 97 रन जोड़े
रोहित के आउट होने के बाद हालांकि भारतीय बल्लेबाज 63 रन ही बना पाये। एक समय भारत का स्कोर 13वें ओवर में तीन विकेट पर 110 रन था जब रोहित आउट हुए। श्रीलंका की शुरूआत बहुत अच्छी रही जिसने सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (छह) और तीसरे नंबर पर उतरे विराट कोहली (0) को सस्ते में आउट किया। भारत का स्कोर तीसरे ओवर में दो विकेट पर 13 रन था। दूसरे ओवर में एक्स्ट्रा कवर पर चौका जड़ने के बाद राहुल आफ स्पिनर महीष तीक्षणा की गेंद पर एलबीडबल्यू हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © 2022 | Newsphere by AF themes.
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)