Nation Speaks

Ab Bolega Hindustan

राजस्थान से लौटी हिमाचल की व्हीलचेयर क्रिकेट टीम

1 min read
राजस्थान के उदयपुर में आयोजित की गई तीसरी राष्ट्रीय व्हीलचेयर क्रिकेट प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के बाद हिमाचल प्रदेश की व्हील चेयर क्रिकेट टीम सोमवार को वापस हिमाचल लौटी। राष्ट्रीय स्तर पर यह तीसरी प्रतियोगिता आयोजित की गई हालांकि हिमाचल की टीम ने पहली बार इस प्रतियोगिता में पदार्पण किया। प्रतियोगिता में 3 में से 1 मैच जीतकर वापस लौट रहे खिलाड़ियों का ऊना रेलवे स्टेशन पर स्वागत किया गया।
 
 
इस प्रतियोगिता में हिमाचल की टीम ने तीन मुकाबले खेले जिनमें से एक में जीत हासिल हुई। टीम के कप्तान अमित ठाकुर का कहना है कि प्रदेशभर के दिव्यांगों द्वारा आपसी मेलजोल से इस टीम का गठन किया गया। जिसका हमीरपुर में करीब 1 सप्ताह का प्रशिक्षण शिविर भी लगा। जिसमें हमीरपुर जिला प्रशासन के साथ-साथ अन्य समाजसेवी संस्थाओं ने भरपूर सहयोग दिया। दूसरी तरफ इसी टीम के अहम खिलाड़ी हमीरपुर के राजन ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर के इस प्रतियोगिता में इस वर्ग के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ियों ने भी भाग लिया, उन्होंने कहा कि हिमाचल की टीम को अभी भी उपयुक्त खेल सामग्री की दरकार है। उन्होंने प्रदेश सरकार से गुहार लगाई कि हिमाचल प्रदेश की व्हीलचेयर क्रिकेट टीम को उपयुक्त खेल सामग्री उपलब्ध कराई जाए ताकि यह खिलाड़ी अपना प्रदर्शन निखार सके और राष्ट्रीय स्तर की अन्य प्रतियोगिताओं में हिमाचल प्रदेश को बेहतर पायदान पर ला सकें।
इस दौरान दिव्यांग खिलाड़ियों ने टीम के गठन से लेकर प्रशिक्षण और अन्य तमाम चीजों के लिए सहयोग करने वाले सरकारी विभागों और सामाजिक संस्थाओं का आभार जताया। साथ ही साथ उन्होंने प्रदेश सरकार से व्हीलचेयर क्रिकेट को उपयुक्त खेल सामग्री उपलब्ध कराने की भी मांग की ताकि वह अपने प्रदर्शन को और भी निखार सकें। गौरतलब है कि चंबा के अमित ठाकुर की अगुवाई में इस टीम ने राजस्थान के उदयपुर में आयोजित की गई प्रतियोगिता में भाग लिया। विश्व दिव्यांगता दिवस के अवसर पर नारायण सेवा संस्थान उदयपुर द्वारा इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *