Nation Speaks

Ab Bolega Hindustan

यह कैसा प्रोटोकॉल ? प्रधानमंत्री के लिए के. चंद्रशेखर राव नॉट available, और सिन्हा के लिए available

1 min read

के. चंद्रशेखर राव खुल कर किस राष्ट्रपति उम्मीदवार कर समर्थन करते है ये उन्होंने दिखा दिया, क्यूंकि राष्ट्रपति कैंडिडेट यशवंत सिन्हा को रिसीव करने के लिए पूरी कैबिनेट के साथ हैदराबाद के बेगमपेट एयरपोर्ट पहुंचे। मगर कुछ ही घण्टे बाद जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने के लिए पहुंचने वाले हैं। इस दौरान उन्हें रिसीव करने के लिए तेलंगाना के CM के. चंद्रशेखर राव, यानी KCR मौजूद नहीं रहेंगे। ऐसा तीसरी बार होगा जब KCR प्रधानमंत्री को रिसीव करने नहीं पहुंचेंगे। राव ने 18 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनावों में सिन्हा को अपना समर्थन देने की घोषणा की है। यशवंत सिन्हा विधायकों से समर्थन मांगने के लिए हैदराबाद पहुंचे हैं। TRS ने हैदराबाद में होने वाली BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का जवाब देने के लिए ही सिन्हा के सपोर्ट में बाइक रैली बुलाई। इससे पहले दोनों पार्टियों के बीच शहर की सड़कों पर पोस्टर वार छिड़ गया था । जहाँ पर भाजपा ने केंद्र सरकार की उपलब्धियों को गिनाने के लिए कटआउट और बैनर लगाए हैं। तो TRS ने CM राव और यशवंत सिन्हा के पोस्टर लगाए हैं।

यह पहली बार नहीं है इस से पहले भी प्रधानमंत्री 26 मई को इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस के 20 साल पूरे होने के मौके पर हैदराबाद पहुंचे थे। उस समय तेलंगाना के CM राव पूर्व PM देवगौड़ा और उनके बेटे एचडी कुमारस्वामी से मिलने बेंगलुरु पहुंच गए थे। फिर दोबारा PM मोदी फरवरी में बसंत पंचमी पर हैदराबाद पहुंचे थे। यहां प्रधानमंत्री ने वैष्णव संत रामानुजाचार्य स्वामी की प्रतिमा ‘स्टैच्यू ऑफ इक्वैलिटी’ देश को समर्पित की थी। उस दौरान भी खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए CM राव ने प्रधानमंत्री से मुलाकात नहीं की थी।

अब के. चंद्रशेखर राव दोबारा के प्रधानमंत्री के स्वागत को नहीं आने की बात कही जा रही है जो प्रोटोकॉल के अवहेलना तो है ही साथ ही साथ देश के प्रतिनिधि के प्रति असम्मान की बात भी है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *