Nation Speaks

Ab Bolega Hindustan

मुख्यमंत्री ने पच्छाद क्षेत्र के रोहड़ी में 91.16 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं की आधारशिला रखी

1 min read
  हिमाचल प्रदेश के गठन के 75 वर्ष के उपलक्ष्य में ‘प्रगतिशील हिमाचलः स्थापना के 75 वर्ष’ आयोजन की श्रृंखला में आज सिरमौर जिला के पच्छाद विधानसभा क्षेत्र के रोहड़ी में एक भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया।
   मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने इस अवसर पर  जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि जन-जन के सहयोग से हिमाचल आज प्रगति के मार्ग पर अग्रसर है। उन्होंने सभी से आग्रह किया कि हिमाचल को विकास के विभिन्न मानकों पर देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाने के लिए एकजुट होकर सत्त प्रत्यनशील रहें। 
 
जय राम ठाकुर ने इससे पहले पच्छाद विधानसभा क्षेत्र के लिए 91.16 करोड़ रुपए लागत की विभिन्न विकासात्मक योजनाओं की आधारशिला रखी।
मुख्यमंत्री ने 7.32 करोड़ रुपये की लागत के शलाणा जोहड़ी पार्वी खड्ड सड़क के स्तरोन्नयन कार्य, 4.38 करोड़ रुपये की लागत से थानाधार सड़क के लिए सम्पर्क मार्ग के स्तरोन्नयन कार्य और 3.93 करोड़ रुपये की लागत से रेहाड़ी गुसान से डौंगा फाग सड़क के स्तरोन्नयन कार्य का शिलान्यास किया।
 
मुख्यमन्त्री ने इस अवसर पर 7.35 करोड़ रुपये की लागत से भड़ोली से ताली भुजल सड़क के स्तरोन्नयन कार्य, 13.48 करोड़ रुपये की लागत से धामला धनेच चुखरिया सड़क के स्तरोन्नयन कार्य तथा 8.47 करोड़ रुपये की लागत से राजगढ़-यशवंतगर वाया बड़गला सड़क के स्तरोन्नयन कार्य की आधारशिला रखी। उन्होंने 9.44 करोड़ रुपये की लागत से नैना टिक्कर से दयोथल सड़क के स्तरोन्नयन कार्य,    32.26 करोड़ रुपये की लागत से मरयोग-नारग-धरयार सड़क के स्तरोन्नयन कार्य तथा 4.53 करोड़ रुपये की लागत से धबुर-बगथान सड़क के स्तरोन्नयन कार्य का शिलान्यास भी किया।   
 
इसके आलावा उन्होंने कहा कि पच्छाद विधानसभा क्षेत्र की विभिन्न मांगों पर उचित कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने ल्यू कुफर में राजकीय माध्यमिक विद्यालय को राजकीय उच्च पाठशाला तथा जोहला फागू में राजकीय प्राथमिक पाठशाला को राजकीय माध्यमिक पाठशाला के रूप में स्तरोन्नत करने की घोषणा की। उन्होंने राजगढ़ में छात्राओं के लिए नई राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला खोलने की घोषणा भी की। उन्होंने डिब्बर में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के निर्माण का आश्वासन भी दिया।
जय राम ठाकुर ने कहा कि लगभग 86 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित ओछघाट नेरीपुल छैला मार्ग की टारिंग उखड़ने के मामले की जांच की जाएगी। उन्होंने लोक निर्माण विभाग को सड़क निर्माण में गुणवत्ता बनाए रखने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *