Nation Speaks

Ab Bolega Hindustan

पंजाब में आतंकी हमला ,हमले की जिम्मेदारी गुरपतवंत ने लिया 

1 min read

पंजाब में इस वर्ष में दूसरी बार रॉकेट लांचर से हमला किया गया। रॉकेट   प्रोपेल्ड ग्रेनेड (RPG) का प्रयोग करके पुलिस चौकी को निशाना बनाया गया है। हमला तरनतारन के सरहाली पुलिस स्टेशन के साथ बने सांझ केंद्र में हुआ है।अबतक इस हमलें में कोई बड़ा नुकसान होने की खबर नहीं आई है।  लेकिन सांझ केंद्र के शीशे टूट गए हैं। सुरक्षा एजेंसियों ने एक तरफ इसे आतंकी हमला कहा, वहीं दूसरी तरफ आतंकी गुरपतवंत पन्नू ने इसकी जिम्मेदारी ले ली है।

मिली जानकारी के अनुसार रात 1 बजे के करीब तरनतारन बठिंडा नेशनल हाईवे पर बने सरहाली पुलिस थाने के साथ बने सांझ केंद्र पर रॉकेट लांचर RPG का प्रयोग करके हमला किया गया। रात धमाके की आवाज सुनकर जब तक पुलिस सरहाली थाने से बाहर निकली, हमलावर फरार हो चुके थे।

थाने में रात के मुंशी, ड्यूटी अफसर और दो कॉन्स्टेबलों के अलावा कोई नहीं था। सांझ केंद्र भी बंद पड़ा था। जिसके चलते कोई जानी नुकसान नहीं हुआ। फॉरेंसिक टीमें जांच के लिए पहुंच गई हैं। बताया जा रहा है कि आतंकियों द्वारा फेका गया  RPG फटा ही नहीं। RPG के अंदर गिरने से सांझ केंद्र के शीशे टूट गए। पुलिस ने RPG को सुरक्षित कब्जे में रखा है और सांझ केंद्र को सील कर दिया गया है। SSP गुरमीत सिंह चौहान ने कहा कि जांच चल रही है।

गुरपतवंत ने लिया हमले की जिम्मेदारी  

विदेश की धरती पर रह रहे सिख फार जस्टिस के आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक वॉयस नोट भेज इस हमले की जिम्मेदारी ली है। पन्नू का कहना है कि जालंधर के लतीफपुरा में 1947 में पाकिस्तान से आकर बसे परिवारों को पंजाब सरकार ने बेघर किया है। यह उसी का बदला है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *