Nation Speaks

Ab Bolega Hindustan

गुलाम नबी आजाद आज अपनी नई पार्टी की घोषणा कर सकते हैं, जम्मू में रैली करेंगे आज 

1 min read

कांग्रेस से अलग हुए गुलाम नबी आजाद रविवार को जम्मू की सैनिक कालोनी में रैली करने वाले हैं। पार्टी छोड़ने के बाद यह उनकी पहली सभा होगी। माना जा रहा है कि रैली के दौरान गुलाम नबी आजाद अपनी नई पार्टी की घोषणा कर सकते हैं।

रविवार सुबह जम्मू एयरपोर्ट पहुंचे और वहां से अपने समर्थकों के साथ निकले। इस्तीफे के बाद कहा जा रहा था कि आजाद भाजपा जॉइन कर सकते है। लेकिन, आजाद ने यह साफ कर दिया था कि वे जल्द नई पार्टी का ऐलान करेंगे और इसकी पहली यूनिट जम्मू-कश्मीर में होगी, जहां साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं।

गुलाब नबीआजाद ने 26 अगस्त को कांग्रेस पार्टी छोड़ दी थी। उनके बाद जम्मू-कश्मीर विधानसभा के पूर्व डिप्टी स्पीकर समेत चार नेताओं ने भी कांग्रेस से इस्तीफा दिया था। इनके अलावा जम्मू-कश्मीर के पूर्व उपमुख्यमंत्री तारा चंद, पूर्व मंत्री माजिद वानी और मनोहर लाल शर्मा ने भी कांग्रेस छोड़ दी थी। कुल मिलाकर 64 नेता 4 सितंबर को आजाद की नई पार्टी में शामिल होंगे।

वहीं कांग्रेस के कई नेताओं ने गुलाम नबी के खिलाफ बयानबाजी  करते हुए आरोप लगाया था कि आजाद के DNA मोदी-मय हो गया है। आजाद अपने डीएनए पर उठ रहे सवाल पर कांग्रेस पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि अगर आप दूसरे राजनीतिक दलों के लोगों से मिलते हैं और उनसे बात करते हैं तो इससे आपका डीएनए नहीं बदल जाता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *