Nation Speaks

Ab Bolega Hindustan

शामती मंदिरों में हो रही चोरियां लेकिन शिकायत करवाने से कतराने लगे लोग

सोलन के शामती क्षेत्र में   चोरों के हौंसले दिन प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे है।  वह क्रमवार   शामती के  मंदिरों  में रखे दान पात्र पर हाथ साफ़ कर रहे हैं। कुछ दिन पहले  शिव मंदिर और साईं मंदिर के दानपात्र चोर ले उड़े थे। यह घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। जिसकी सूचना पुलिस को दे दी गई थी।  लेकिन अभी तक कोई ठोस कदम पुलिस द्वारा नहीं उठाया गया है। जिसकी वजह से लोग बेहद परेशान है। शायद उनका भरोसा अब पुलिस से उठने लग गया है। यह हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि अब वह हरासमेंट के डर से  पुलिस को शिकायत करने से भी झिझकने लग गए हैं।
शामती साईं मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष सुरेश शर्मा , और अन्य स्थानीय निवासियों  शुक्ला शर्मा ,राम स्वरूप शर्मा ने रोष प्रकट करते हुए कहा कि वह पुलिस को सीसीटीवी फुटेज दे चुके है।  चोरी करने आए चोर का मोबाइल मंदिर में गिर गया था। वह मोबाइल भी पुलिस को दे दिया था। जिस से चोर की पहचान बेहद आसानी से हो सकती थी। लेकिन उसके बावजूद भी पुलिस चोर तक नहीं पहुंच पाई। इस लिए उन्होंने इस घटना में एफआईआर दर्ज नहीं करवाई। उन्होंने कहा कि पहले भी यहाँ के मंदिरों में चोरी हो चुकी है। जिसकी एफआईआर दर्ज करवाई थी। लेकिन कोई चोर आज तक नहीं पकड़ा गया।  उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस को सख्ती करने की आवश्यकता है और जो संदिग्ध नशेड़ी है उन पर उन्हें नकेल कसनी चाहिए।
सोलन में जहाँ एक ओर नशा बढ़ रहा है वहीँ दूसरी और चोरी की घटनाएं भी आम होती जा रही है।  ज़्यादातर चोरियां छोटे स्तर पर हो रही है। जिस से प्रतीत होता है कि नशेड़ी नशे के लिए चोरियों की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। यह नशेड़ी  पहले तो घर के बाहर पड़े सामान को उठा कर बेच रहे थे लेकिन अब इन्होने मंदिरों को भी निशाना बनाना आरम्भ कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *