Nation Speaks

Ab Bolega Hindustan

राहुल  गांधी ने पूछा हिमाचल में क्या करना चाहिए ?; सोलन मला शांडिल बोले वीरभद्र सरकार के अधूरे प्रोजेक्ट पूरे हो 

1 min read
हिमाचल में कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद सिर्फ मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री पदासीन हुए है। मंत्रिमंडल का गठन होना बाकी है।   सीनियर नेताओं की भूमिका और मंत्री पद की दावेदारी को लेकर अब भी पेंच फंसा हुआ है। भारत  जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गाँधी हिमाचल प्रदेश के सभी कांग्रेस विधायकों से मिले और राय जाने। उसी दौरान राहुल गाँधी ने सोलन के विधायक पूर्व मंत्री कर्नल धनीराम शांडिल से पूछा ; आपके दृष्टिकोण से हिमाचल में सरकार को क्या करना चाहिए? उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि हिमाचल में पूर्व वीरभद्र सरकार के जो अधूरे प्रोजेक्ट लटके पड़े हैं, उन्हें पूरा किया जाना चाहिए। कुछ कार्यों को अधूरा छोड़ा गया है। उन्हें जल्द से जल्द पूरा किया जाना चाहिए। शांडिल ने कहा कि हिमाचल में बेरोजगारी का उन्मूलन करने के लिए रोजगार के नए साधन ढूंढने का प्रयास करना चाहिए।
शांडिल ने कहा कि प्रदेश में पर्यटन क्षेत्र एक बहुत बड़ा क्षेत्र है, ऐसे में इस क्षेत्र को अच्छी इंडस्ट्री बनाना चाहिए। हिमाचल में जिस तरह से कांग्रेस बिना ब्याज के ऋण देने की बात कर रही है, उसको लेकर विलेज टूरिज्म और ग्रामीण विकास को बढ़ावा दिया जाएगा। राहुल गांधी ने अन्य विधायकों से भी सरकार चलाने को लेकर राय जानी। इस बातचीत का वीडियो कांग्रेस ने अपने पेज पर भी शेयर किया है।
हिमाचल प्रदेश के कांग्रेस विधायक दल राजस्थान के दौसा में 16 दिसंबर को भारत जोड़ो में शामिल हुए थे। राहुल गाँधी ने सभी विधायकों से प्रदेश में नई सरकार की जिम्मेदारियों के ऊपर चर्चा कर रहे थे। उन्होंने विधायकों के साथ ग्रुप तस्वीर भी क्लिक कराई।

बता दें कि फिलहाल हिमाचल में कांग्रेस की सरकार आने के बाद अभी मुख्यमंत्री और उप-मुख्यमंत्री का चयन हुआ है, लेकिन अभी मंत्रिमंडल का गठन बाकी है। ऐसे में कांग्रेस के सभी बड़े नेता अपने अपने लिए मंत्री पद की डिमांड कर रहे हैं। सोलन जिले से शांडिल के अलावा अर्की के विधायक संजय अवस्थी और दून के विधायक रामकुमार भी मंत्री पद की दौड़ में शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *