Nation Speaks

Ab Bolega Hindustan

पंजाब के बाद हिमाचल के सोलन में अनार की पेटी में मिले नोटों की कतराने,पुलिस ने फोरेंसिक टीम को दी सूचना

पंजाब के बठिंडा के मॉडल टाउन में हिमाचल से आए अनार के डिब्बे से 500, 200 और 100 रुपये के नोटों की कतराने मिलने के बाद अब हिमाचल के सोलन शहर के सपरून बाईपास में भी इस तरह का मामला सामने आया, जिसमें अनार की पेटी में 100, 200 और 500 के नोटों की कटिंग का रॉ मटेरियल देखने को मिल रहे हैं,हालांकि ये रॉ मैटेरियल असली नोट का है या नकली नोट का इस बारे में कह पाना मुश्किल है,लेकिन अनार की पेटी में इस्तेमाल किए गए इस पैकिंग मैटेरियल को लेकर लोगों को चर्चा का विषय जरूर मिल चुका है। लेकिन नोट छापने और बाद में साइड से काटे जाने के बाद जो हिस्सा बचता है, उसी की यह कतराने बताई जा रही हैं। 
 
 
जानकारी के अनुसार कुल्लू से चंडीगढ़ जो अनार की सप्लाई भेजी जा रही है वो चंडीगढ़ से सोलन सब्जी मंडी में बेचने के लिए आ रही हैं,जैसे ही रेहड़ी धारकों ने अनार की पेटी सब्जी मंडी से लेकर आए और जब पेटी को खोल कर देखा तो पाया कि इसमें इस्तेमाल किया गया रॉ मैटेरियल नोटों की कटिंग ( कतराने ) का है जिसमें साफ तौर पर देखा जा रहा है कि इसमें 100,200 और 500 रुपए के नोट बनाए गए हैं। फिलहाल यह कह पाना मुश्किल है कि नोट असली है या नकली क्योंकि इस बारे में अभी तक पुलिस भी जांच ही कर रही है।
 
 
वहीं बाईपास पर रेहड़ी लगाने वाले साहिल और मोहम्मद जाखिर ने बताया कि वे पिछले 10 साल से यहां पर रेहड़ी लगाकर सब्जियां फल बेच रहे हैं लेकिन पहली बार ऐसा हुआ है कि में जो रॉ मैटेरियल अनार की पेटी में यूज किया जा रहा है उसमें इस तरह की पैकिंग मैटेरियल निकली है, उन्होंने कहा कि इसमें साफ तौर पर देखा जा रहा है कि जो पेकिंग मैटीरियल है उसमें 100,200 और 500 रुपए के नोटों की कटिंग का कतराना है। उन्होंने कहा कि बीते कल भी अनार की पेटी में इस तरह का कतराना सामने आया था। 
 
वहीं एसपी सोलन शर्मा ने कहा कि उनके संज्ञान में यह मामला आया है उन्होंने कहा कि जिन रेहड़ी धारकों को अनार की पेटी में इस तरह का कतराना मिला है उन्हें पूछा कि लिए बुलया गया है,वहीं फोरेंसिक टीम को भी मामले की जानकारी दी गई है उन्होंने कहा कि इस विषय को पुलिस गंभीरता से लेकर जांच कर रही है।
 
बता दें कि हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिला में इन दिनों अनार का सीजन चला हुआ है अनार के लिए जो पेटी और पैकिंग मैटेरियल आ रहा है वह बाहरी राज्यों से आ रहा है, किसान अपना अनार क्रेट में लेकर सब्जी मंडी में जाते हैं वहां से बाहरी राज्यों से आने वाले आढ़ती पैकिंग मैटेरियल और पेटियां लेकर आते हैं इसके बाद यहां से अनार की सप्लाई चंडीगढ़,यूपी और अन्य राज्यों में की जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *