Nation Speaks

Ab Bolega Hindustan

ऊपरवाला सब देख रहा है, अब लगेंगे CCTV कैमरा

1 min read
स्मार्ट सिटी धर्मशाला में तीसरी आंख यानी सीसीटीवी कैमरा का पहरा बढऩे जा रहा है। स्मार्ट सिटी के तहत 300 नए सीसीटीवी कैमरा लगाए जा रहे हैं, जिन्हें इंस्टाल करने की प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी। इन कैमरों की स्थापना से यातायात नियमों की अवहेलना करने वाले वाहन चालकों के जहां फेस कैप्चर हो जाएंगे, वहीं व्हीकल नंबर भी दर्ज हो जाएगा। इसी के साथ आपराधिक घटनाओं को भी रोकने में मदद मिलेगी। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत सीसीटीवी कैमरा इंस्टालेशन के लिए 2.62 करोड़ रुपये की राशि का प्रावधान किया गया है। इसके अतिरिक्त इंटेलीजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम (आईटीएमएस) भी लगाए जाएंगे।
मानसून के मद्देनजर जिला पुलिस प्रमुख ने जिला के थाने व चौकियों को अलर्ट पर रखा है। इसके अतिरिक्त सभी को मानसून के दौरान सतर्क रहने के दिशानिर्देश जारी किए गए हैं। वहीं लोगों से बरसात के दौरान खडडों में अचानक पानी का जलस्तर बढऩे के चलते मवेशियों को लेकर खडडों में न जाने बारे कहा गया है। इसके अतिरिक्त कांगड़ा घाटी भ्रमण पर आने वाले पर्यटक भी खडडों में न जाएं, इस पर भी चेक रखने के निर्देश संबंधित चौकी व थाना प्रभारियों को जारी किए गए हैं। लोगों को बरसात के दौरान यात्रा कम करने की भी बात कही गई है।
स्मार्ट सिटी धर्मशाला में 300 के करीब सीसीटीवी कैमरा लगाए जाएंगे, जिसके लिए स्मार्ट सिटी के तहत 2.62 करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत की गई है। इससे जहां यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों पर नकेल कसी जा सकेगी, वहीं आपराधिक घटनाओं में भी कमी आएगी। बरसात के चलते थानों व चौकियों को अलर्ट पर रखा गया है। लोगों को मवेशियों के साथ खडडों में न जाने और पर्यटकों के खडडों में उतरने पर चैक रखने के निर्देश जारी किए गए हैं।
डा. खुशहाल शर्मा, एसपी, जिला कांगड़ा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © 2022 | Newsphere by AF themes.
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)