Nation Speaks

Ab Bolega Hindustan

BSNL Broadband service बंद रहने से उपमंडल स्तर के सरकारी कार्यालयों में काम बाधित

1 min read
BSNL Broadband service बंद रहने से उपमंडल स्तर के सरकारी कार्यालयों में काम बाधित

संगड़ाह। सिरमौर जिला के उपमंडल मुख्यालय संगड़ाह तथा विद्युत उपमंडल ददाहू उनके अंतर्गत आने वाले विभिन्न इलाकों में शनिवार को 3 दर्जन के करीब Power Cut लगने से क्षेत्रवासियों को परेशानी झेलनी पड़ी। सुबह 10 बजे से शाम से शाम 6 बजे तक 3 दर्जन Power Cut लगने के दौरान कई बार तो हर 5 Minute बाद अघोषित पावर कट लगे, हालांकि 6 बजे के बाद सिलसिला लगभग थम सा गया।

बिजली संकट गहराया

प्रदेश में Congress के सत्ता में आने के बाद संगड़ाह में विद्युत विभाग का अधिशासी अभियंता व SDO office बंद किए जाने के बाद यहां बिजली संकट गहराया। इतना ही नहीं करीब 1 साल से विद्युत बोर्ड ने 33KV Line संगड़ाह-चाढ़ना की मुरम्मत नहीं करवाई, जिससे ददाहू लाईन बंद होने पर वैकल्पिक व्यवस्था नहीं हो पा रही है।

पोल नहीं लगने दे रहे

विभाग के सहायक अभियंता ददाहू तथा अधिशासी अभियान नाहन के अनुसार यहां 2 लोग अपनी शामलात जमीन बताकर क्षति.ग्रस्त हुए खंबो की जगह नहीं पोल नहीं लगने दे रहे हैं और टावर के लिए Budget उपलब्ध नहीं है।

निशानदेही के लिए लिखा

उन्होंने इस बारे स्थानीय प्रशासन को लिखित जानकारी देने की बात भी कह रहे हैं, हालांकि SDM संगड़ाह के अनुसार विद्युत बोर्ड ने केवल तहसीलदार को निशानदेही के लिए लिखा है। ExEn office बंद किए जाने के बाद से संगड़ाह मे कार्यरत JE भी विभागीय कर्मचारियों से प्राप्त जानकारी के अनुसार 26KM दूर ददाहू में रह रहा है। संगड़ाह के साथ लगते डाहर गांव में शुक्रवार से ट्रांसफर खराब होने से लगातार 2 दिन से बिजली गुल है।

तेज हवाओं की वजह से बहुत कम Time के Cut

व्यापार मंडल संगड़ाह व SVM पदाधिकारियों तथा क्षेत्र के पंचायत प्रतिनिधियों ने विभाग की लापरवाही व अधिशासी अभियंता कार्यालय किए जाने के लिए प्रदेश सरकार व Electricity Board के प्रति रोष जताया। JE Substation संगड़ाह भीम सिंह व SDO ददाहू कोमल शर्मा ने बताया कि, उनके record के मुताबिक संगड़ाह में 4-5 मिनट के केवल 7 अघोषित Power Cut लगे और इसके अलावा तेज हवाओं की वजह से बहुत कम Time के Cut लगे।

INTERNET  व 4G सेवा बंद हुई

इसके अलावा BSNL Broadband अथवा Internet service बंद होने से मिनी सचिवालय अथवा उपमंडल स्तर के कार्यकालों में कामकाज बाधित रहा और SDM, DSP व BDO office तथा Police Satation व Hospital आदि के Landline phone व अधिकारियों के BSNL Mobile भी बंद रहे। BSNL के JTO संगड़ाह जगत सिंह ने कहा कि, नाहन में System में आई खराबी के चलते INTERNET व 4G सेवा बंद हुई और देर रात तक चल सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © 2022 | Newsphere by AF themes.
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)