Nation Speaks

Ab Bolega Hindustan

विपक्ष पर भारी पड़ रहा है अविश्वास प्रस्ताव, सरकार देगी मुंहतोड़ जवाब- CM जयराम ठाकुर

 
 हिमाचल प्रदेश विधानसभा के मॉनसून सत्र में विपक्ष की ओर से लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि यह अविश्वास प्रस्ताव विपक्ष पर ही भारी पड़ रहा है। 25 वर्ष के संसदीय जीवन का अनुभव है, चुनावी साल में अक्सर विपक्ष की ओर ऐसा ही किया जाता है। सरकार पूर्ण विश्वास में है और विपक्ष को मुंहतोड़ जवाब देगी। विपक्ष केवल सुर्खियां बनाने के लिए अविश्वास प्रस्ताव लाया है। 
 विपक्ष कर्ज को लेकर गलत आंकड़े पेश कर रही है मौजूदा वक्त में सरकार पर करीब 67 हजार 904 करोड़ का ऋण है, जबकि साल 2017 में कांग्रेस की सरकार थी उस समय प्रदेश पर करीब 48 हजार करोड़ का ऋण था। कांग्रेस शासनकाल में कर्ज लेने की रफ्तार 67 फीसदी थी जबकि मौजूदा वक्त में केवल 35 फीसदी है। सरकार  हर वर्ग को राहत देने का काम किया है।  कोरोना संकट के बावजूद सरकार ने प्रदेश का विकास रुकने नहीं दिया।  कांग्रेस शासन काल में तो कोरोना जैसी समस्या नहीं थी इसके बावजूद पिछले सरकार कर्ज लिया, कोरोना के संकट के बीच भी प्रदेश सरकार ने विकास की रफ्तार को थमने नहीं दिया और प्रदेश भर का समग्र विकास सुनिश्चित किया।
 
पुरानी पेंशन स्कीम बहाली को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि जब साल 2003 में केंद्र सरकार की ओर से ओल्ड पेंशन स्कीम बंद की गई  तब हिमाचल प्रदेश की तत्कालीन कांग्रेस सरकार देश भर में पहली सरकार थी जिसने ओल्ड पेंशन स्कीम को बंद किया था। भाजपा सरकार कोशिश कर रही है कि जल्द से जल्द कर्मचारियों की परेशानी को सुलझा लिया जाए   सरकार  हर वर्ग को राहत देने का काम कर रही है और कर्मचारियों को भी राहत दी जाएगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *